ads

Scheme For Girls: छात्राओं को हर महीने मिलेंगे 25 हजार रुपए, जानिए कैसे करें आवेदन

Scheme For Girls: लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने एवं उन्हें पढ़ने के लिए प्रेरित करने के लिए केंद्र सहित राज्य सरकारें कई योजनाएं चला रही हैं। जिससे आर्थिक रूप से कमजोर छात्राओं को आगे बढ़ने का मौका मिल सके है। इस योजना के तहत स्कूल से लेकर ग्रेजुएशन पास करने वाली छात्राओं को आगे बढ़ने के लिए 25 हजार रुपए की धनराशि दी जाएगी। है। ऐसे में अब स्नातक उत्तीर्ण छात्राओं के खाते में सरकार 50 हजार रुपए भेजेगी।

Read More:-WBBSE West Bengal Class 10, 12 board exam 2021: पश्चिम बंगाल बोर्ड की 10वीं, 12वीं परीक्षाएं रद्द, सीएम ममता बनर्जी ने किया ऐलान

जुलाई महीने से 60 छात्राओं के अंकाउट्स में हर महीने 25 हजार रुपए की राशि मदद के तौर पर देने का फैसला लिया गया है। इसमें पहली से लेकर 10 वीं के छात्राओं को 300 रुपए हर महीने और 11 वीं से ग्रेजुएशन तक की छात्राओं को 500 रुपए हर महीने दिया जाएगा। पहली से लेकर 10 वीं तक की 40 छात्राओं और 11 वीं से लेकर ग्रेजुएशन तक की 20 छात्राओं का इसमें चयन किया जाएगा।

यह मदद छात्राओं को या तो उनके परिवार को उनके बैंक अकाउंट में या फिर सीधे स्कूल के बैंक अकाउंट में भेज दी जाएगी। इसके लिए छात्राओं को एक आवेदन फार्म भरना होगा। आवेदन की प्रक्रिया के बाद ही छात्राओं को मदद मिलेगी, जिनके घर की महीने की कमाई 10 हजार रुपए से कम होगी।

Read More:-KIITEE 2021 Phase I counselling result: पहले राउंड की काउंसलिंग के रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

इसके लिए किसी भी धर्म या जाति का कोई बंधन नहीं है। हर छात्र इसके लिए आवेदन करने के लिए फिट है। इस बारे में फार्म सबमिट होने के बाद उसकी जांच की जाएगी और जो फार्म नियम और शर्तों के मुताबिक सही होंगे, उनका चयन किया जाएगा। फॉर्म सबमिट करने के लिए आप को www.arthlabh.com इस वेबसाइट पर जाकर इसमें कल की परियां सेक्शन को क्लिक करना होगा। इसके बाद इसमें फॉर्म में डिटेल भरा जाएगा।



Source Scheme For Girls: छात्राओं को हर महीने मिलेंगे 25 हजार रुपए, जानिए कैसे करें आवेदन
https://ift.tt/34STu6b

Post a Comment

0 Comments