ads

कोरोना काल में पत्रकारों की मदद के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर चल रही है। पिछले दो महीनों में कोरोना का भयंकर रूप देखने को मिला। रोजाना लाखों लोग इस महामारी की चपेट में आ रहे थे और हजारों ने अपनी जान गंवा दी। हालांकि, अभी भी संकट टला नहीं है। केस भले ही कम हो गए हैं लेकिन तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। लेकिन इस बीच लोगों को काफी परेशान हो रही है। किसी के पास नौकरी नहीं है। किसी के पास पैसे नहीं है। ऐसे में बॉलीवुड के कई सेलेब्स मदद के लिए आगे आ रहे हैं। अब महानायक अमिताभ बच्चन ने कई पत्रकारों की आर्थिक मदद की है।

बिग बी ने की पत्रकारों की मदद
कोविड की मार मीडिया पर भी पड़ी है। कई फ्रीलांस पत्रकारों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा रहा है। ऐसे में खबरें हैं कि अमिताभ बच्चन ने कई पत्रकारों को आर्थिक सहायता दी है। पत्रकार इससे कुछ वक्त तक राशन-पानी, बिजली का बिल, मकान का किराया, बच्चों की फीस जैसी बुनियादी जरूरों को पूरा कर सकेंगे।

मदद से पहले लिस्ट वैरिफाइ करवाई
मदद करने से पहले अमिताभ बच्चन ने पत्रकारों की लिस्ट वैरिफाइ करवाई। ताकि सही व्यक्ति को मदद मिले। मशहूर चैनल के पत्रकार एस फिदाई ने बताया, 'बिग बी ने कुछ वक्त पहले जरूरतमंद फ्रीलांस पत्रकारों की मदद की इच्छा जाहिर की थी। उनके पास उन पत्रकारों की एक लिस्ट थी। लेकिन वह चाहते थे कि मदद सही व्यक्ति को ही मिले। ऐसे में हमने उन्हें लिस्ट वैरिफाइ करके दी। वो इस बात को लेकर काफी चिंता में थे कि काम न होने के कारण पत्रकारों को गुजारा कैसे हो रहा होगा? बिग बी ने कई पत्रकारों को तीन-तीन महीनों का बुनियादी खर्च मुहैया करवाया। जिन लोगों की मदद की है, वो सारे सीनियर फ्रीलांस जर्निलस्ट हैं और उन्हें मीडिया में उन्हें 20 से 25 साल का अनुभव है। बिग बी ने ये मदद किसी भी शोर के किया। वो नहीं चाहते थे कि इसका प्रचार हो।'

बिग बी किसी मसीहा से कम नहीं
वहीं, एक सीनियर फ्रीलांस पत्रकार ने कहा, 'मेरा छह लोगों का परिवार है। कोरोना को डेढ़ साल हो गया है। ऐसे में काम न होने के कारण हमारे लिए बुनियादी जरूरतों को पूरा करना मुश्किल हो गया था। बिग बी ने हमें जो पैसे दिए हैं, उससे आसानी से तीन महीने का खर्च निकल जाएगा। हमारे लिए वह किसी मसीहा से कम नहीं हैं।' वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन आने वाले वक्त में कई बड़ी फिल्मों में नजर आने वाले हैं। जिसमें 'द इंटर्न', 'झुंड', 'चेहरे', 'ब्रह्मास्त्र', 'मेडे और गुडबाय' जैसी फिल्में शामिल हैं।



Source कोरोना काल में पत्रकारों की मदद के लिए आगे आए अमिताभ बच्चन
https://ift.tt/2TBY0Uc

Post a Comment

0 Comments