ads

AIIMS BSc H Nursing Exam 2021 Postponed: बीएससी एच नर्सिंग एंट्रेंस एग्जाम स्थगित, पढ़े पूरी डिटेल्स

AIIMS BSc H Nursing Exam 2021 Postponed: देशभर में जारी कोरोना कहर के बीच ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस नई दिल्ली ने बीएससी एच नर्सिंग एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2021 ( AIIMS BSc (H) Nursing entrance examination 2021) को स्थगित कर दिया है। एम्स ने इसकी वजह कोरोना संक्रमण अभी तक नियंत्रित न होना बताया है। यह परीक्षा 27 जून, 2021 को होनी थी। अब इसे आगे के लिए बढ़ा दिया है। एम्स प्रशासन ने इस संबंध में जारी एक नोटिफिकेशन बताया है कि परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए टाल दिया गया है। कोरोना से उत्पन्न विकट स्थितियां अनुकूल होने के बाद परीक्षा के आयोजन की संशोधित तारीख की सूचना आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/3st66uU पर दी जाएगी।

AIIMS BSc H Nursing Exam 2021

एम्स ( AIIMS ) बीएससी एच नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2021 नई दिल्ली, भोपाल, भुवनेश्वर, जोधपुर, पटना, रायपुर और ऋषिकेश में स्थित एम्स संस्थान में दी जाने वाली 571 बीएससी ( एच ) नर्सिंग सीटों पर प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि संस्थान ने आवेदकों से परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने को कहा है।

Read More: SRMJEEE 2021 Phase 2 postponed : एसआरएम जेईई फेज-2 एग्जाम स्थगित, यहां से जानें पूरी डिटेल्स

सीबीटी मोड में होगी परीक्षा

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ( All India Institute of Medical Science ) कंप्यूटर आधारित मोड ( CBT ) में परीक्षा आयोजित करेगी। परीक्षा में कुल 100 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। इसके लिए उन्हें 120 मिनट में पूरा करना होगा। प्रत्येक सही उत्तर के लिए एक अंक प्रदान किया जाएगा, जबकि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा। इसके पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIIMS ) ने पहले ही बीएससी और एमएससी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी थी।

Read More: CA Exam 2021: सीए फाउंडेशन एग्जाम 24 जून से, छात्रों ने की फाउंडेशन और इंटर परीक्षा स्थगित करने की मांग

Web Title: AIIMS New Delhi Postponed B.Sc H Nursing Exam 2021 Entrance Examination



Source AIIMS BSc H Nursing Exam 2021 Postponed: बीएससी एच नर्सिंग एंट्रेंस एग्जाम स्थगित, पढ़े पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3g8blva

Post a Comment

0 Comments