ads

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को हुए पूरे 48 साल, शेयर की शादी की अनदेखी तस्वीरें

नई दिल्ली। बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन फिल्मों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी खूब एक्टिव रहते हैं। आज का अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन के लिए बेहद ही खास है। आज अमिताभ और जया की शादी को पूरे 48 साल हो गए हैं। इस स्पेशल डे पर अमिताभ बच्चन ने अपनी शादी की अनदेखी तस्वीर को अपने फैंस संग शेयर किया है। साथ ही बड़े ही खास अंदाज में जया बच्चन को शादी की सालगिराह की बधाई देते हुए उनका आभार व्यक्त किया है।

अमिताभ बच्चन का लेटेस्ट पोस्ट

अमिताभ बच्चन ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की तस्वीरें पोस्ट की हैं। पहली तस्वीर में बिग बी जया के माथे पर कुमकुम लगाते हुए नज़र आ रहे हैं। वहीं दूसरी तस्वीर में वह उनका हाथ थामे हुए दिखाई दे रहे हैं। इन खूबसूरत तस्वीरों को शेयर करते हुए अमिताभ बच्चन कैप्शन में लिखते हैं कि '3 जून 1973... वेडिंग एनिवर्सरी पर जिन्होंने जया और मुझे बधाई दी है, उसके लिए हम अपना आभार प्रकट करते हैं।'

यह भी पढ़ें- पिता के कहने पर अमिताभ की थी जया से शादी, 47वीं सालगिरह पर खोला ये बड़ा राज, देखें अनदेखी तस्वीर

पहली ही नज़र जया आ गई थीं पसंद


जया बच्चन कॉलेज के दिनों से ही अमिताभ बच्चन को पसंद करती थीं। अमिताभ बच्चन पुणे अपनी पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' के लिए गए थे और वहीं जया बच्चन अपनी पढ़ाई करने के लिए गई थीं। जिसके बाद फिर अमिताभ और जया फिल्म गुड्डी के सेट पर पहली बार मिलें। जहां एक ही नज़र में अमिताभ बच्चन को जया पसंद आ गई थीं। जिसके बाद दोनों की जोड़ी फिल्म 'जंजीर' में नज़र आई। जो कि सुपरहिट रही। फिर दोनों ने 'चुपके-चुपके', 'शोले' और 'अभिमान' जैसी शानदार फिल्मों में साथ काम किया।

जहां एक ही नज़र में अमिताभ बच्चन को जया पसंद आ गई थीं। जिसके बाद दोनों की जोड़ी फिल्म 'जंजीर' में नज़र आई। जो कि सुपरहिट रही। फिर दोनों ने 'चुपके-चुपके', 'शोले' और 'अभिमान' जैसी शानदार फिल्मों में साथ काम किया।

 

यह भी पढ़ें- Amitabh Bachchan ने पत्नी जया को लेकर किया खुलासा, बताया- 'कैसे पकड़ती हैं गलत नियत वाले लोगों को'

ऐसे हुई अमिताभ-जया की शादी

जब अमिताभ बच्चन और जया बच्चन रिलेशनशिप में थे। तब वह साथ में विदेश में छुट्टियां मनाने का प्लान कर रहे थे। लेकिन अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने इस बात की उन्हें इजाजत नहीं दी थी। उन्होंने अमिताभ के सामने शर्त रखी थी कि जब पहले वो जया से शादी करेंगे तभी ही दोनों साथ में कहीं जाएंगे। अमिताभ बच्चन ने भी पिता की यह शर्त मानी और बड़ी ही सादगी के साथ जया संग शादी कर ली।



Source अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को हुए पूरे 48 साल, शेयर की शादी की अनदेखी तस्वीरें
https://ift.tt/3ieoaGF

Post a Comment

0 Comments