ads

UPSC CMS 2021: संघ लोक सेवा आयोग कल जारी करेगा चिकित्सा सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन, आवेदन इस दिन से होंगे शुरू

UPSC CMS Exam 2021: यूपीएससी सीएमएस परीक्षा 2021 की तैयारी में लगे उम्मीदवारों के लिए एक खास खबर आई है। जल्द ही संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा अधिसूचना जारी करने वाला है। आयोग द्वारा जारी सीएमएस परीक्षा का नोटिफिकेशन 5 मई 2021 को ऑफिशियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर जारी किया जाएगा।

Read More:-ESIC Ludhiana Recruitment 2021: इस विभाग में निकली 52 रिक्त पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

यूपीएससी सीएमएस एग्जाम 2021 की अधिसूटना जारी होते ही आवेदन करने की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। इस परीक्षा में बैठने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन के लिए यूपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा। चिकित्सा सेवा परीक्षा 2021 के लिए आवेदन को उम्मीदवार 25 मई 2021 तक सबमिट कर पाएंगे।

29 अगस्त को होनी है परीक्षा

जानकारी के मुताबिक संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2021 का आयोजन 29 अगस्त को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जाना है। हालांकि, इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए ई-प्रवेश पत्र जारी किये जाने की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन पिछले वर्ष के अनुसार परीक्षा की तारीख के दो सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए थे।

Read More:- AIIMS Delhi Recruitment 2021: नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

बता दें कि केंद्र सरकार के अंतर्गत अलग अलग चिकित्सा सेवाओं एवं पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रत्येक वर्ष संघ लोक सेवा आयोग द्वारा किया जाता है। जिन सेवाओं/पदों के लिए ये परीक्षा ली जाती है। उनमें रेलवे में सहायक प्रभागीय चिकित्सा अधिकारी, केंद्रीय स्वास्थ्य सेवा में कनिष्ठ वेतनमान पद, भारतीय आयुध कारखाना स्वास्ध्य सेवा में सहायक चिकित्सा अधिकारी पद, नई दिल्ली नगर पालिका में सामान्य ड्यूटी चिकित्सा अधिकारी आदि शामिल रहते हैं।



Source UPSC CMS 2021: संघ लोक सेवा आयोग कल जारी करेगा चिकित्सा सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन, आवेदन इस दिन से होंगे शुरू
https://ift.tt/3nIQXEf

Post a Comment

0 Comments