ads

NATA 2021: नाटा दूसरे टेस्ट का शेड्यूल जारी, यहां से करें आवेदन

NATA 2021: काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ( Council of architecture ) ने नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर 2021 ( NATA 2021 ) की दूसरी परीक्षा 11 जुलाई को आयोजित करने की घोषणा की है। सीओए इसके लिए सीओए ने अपनी आधिकारिक वेबसइट nata.in पर दूसरे टेस्ट के लिए एक अपडेट ब्रोशर भी अपलोड कर दिया है। इच्छुक उम्मीदवार NATA की आधिकारिक वेबसाइट nata.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रखें आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून 2021 है।

Read More: ICAI CA Exam 2021 Dates: एग्जाम्स का नया शेड्यूल जारी, अब 5 जुलाई से होंगी सीए फाइनल, इंटर और पीक्यूसी परीक्षाएं

एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि 7 जुलाई

एडमिट कार्ड नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर NATA 2021 के दूसरे टेस्ट के एडमिट कार्ड 7 जुलाई को जारी किए जाएंगे। इसके लिए परीक्षा का 11 जुलाई को होनी है। नाटा ने दूसरे टेस्ट को लेकर संशोधित ब्रोशन भी जारी किया है। संशोधित ब्रोशर के मुताबिक कोविड-19 महामारी के कारण सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल होने की स्थिति में एक सत्र में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की संख्या पर विचार किया जा सकता है।

NATA 2021 की दूसरी परीक्षा 11 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से 5 बजकर 30 मिनट तक आयोजित की जाएगी। NATA 2021 की पहली परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार भी परीक्षा के लिए फिर से उपस्थित होने के पात्र माने जाएंगे। परिषद ने NATA 2021 के लिए आवेदन करने की योजना के लिए पात्रता मानदंड को भी संशोधित किया था। इससे पहले छात्रों को गणित, भौतिकी और रसायन विज्ञान में कम से कम 50 प्रतिशत कुल अंक प्राप्त करने होते थे।

NATA 2021 दूसरा टेस्ट: दूसरे टेस्ट के लिए ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार सबसे पहले Council of architecture नाटा की आधिकारिक वेबसाइट nata.in पर जाएं। अपेक्षित लिंक ऑनलाइन आवेदन नाटा- 2021 पर क्लिक करें। जरूरी क्रेडेंशियल्स भरें। अपनी फोटो अपलोड करें और परीक्षा के लिए शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद आवेदन पत्र की डाउनलोड करें और उसकी एक प्रिंट कॉपी अपने पास रख लें।

Read More: AIIMS Entrance Exam 2021 Postponed: बीएससी और एमएससी नर्सिंग की परीक्षाएं स्थगित, पढ़ें डिटेल

Web title: NATA 2021Second Test Date Announced Registration Process Begins



Source NATA 2021: नाटा दूसरे टेस्ट का शेड्यूल जारी, यहां से करें आवेदन
https://ift.tt/3yHbFta

Post a Comment

0 Comments