ads

Menstrual Hygiene Day पर अक्षय कुमार बोले- 'पैडमैन' फिल्म करने से मेरी आंखें खुल गईं

नई दिल्ली। हर साल 28 मई को मासिक धर्म स्वच्छता दिवस मनाया जाता है। इस दिन को मासिक धर्म स्वच्छता के महत्व को चिह्नित करने, मासिक धर्म के टैबू को तोड़ने, जागरूकता बढ़ाने और नकारात्मक मानसिकता को बदलने के लिए मनाया जाता है। इस मौके पर बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने मासिक धर्म पर अपनी बात रखी। उन्होंने बताया कि साल 2018 में फिल्म 'पैडमैन' करने के बाद उनकी आंखें खुल गईं।

दरअसल, अक्षय कुमार ने एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने अपनी फिल्म 'पैडमैन' का एक क्लिप शेयर किया है। इस वीडियो में वह मासिक धर्म के दौरान पैड की महत्वता के बारे में बताते हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए अक्षय कुमार ने लिखा, "आज विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस है। साल 2018 में हैशटैगपैडमैन करने से मेरी आंखें खुल गईं कि पुरानी सोच और बुनियादी स्वच्छता सुविधाओं की कमी के कारण महिलाएं क्या कुछ नहीं झेलती हैं। शुक्र है कि इनमें अब सुधार आ रहा है और मैं और ट्विंकल खन्ना हमेशा इस दिशा में काम करते रहेंगे। #BreakTheTaboo."

अक्षय कुमार का ये ट्वीट अब काफी वायरल हो रहा है। लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बता दें कि अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' तमिलनाडु के एक छोटे शहर के उद्यमी अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन से प्रेरित थी। अरुणाचलम ने कम लागत वाले सैनिटरी नैपकिन का आविष्कार किया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी अहम भूमिका में थे।

वर्क फ्रंट की बात करें तो अक्षय कुमार की फिल्म 'सूर्यवंशी' और 'बेल बॉटम' बनकर तैयार है। 'सूर्यवंशी' पहले पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज होने थी। लेकिन कोविड के चलते इसकी रिलीज को टाल दिया गया। उसके बाद इस साल 30 अप्रैल को फिल्म की रिलीज डेट निकली थी लेकिन कोविड की दूसरी लहर के कारण इसे भी टालना पड़ा। अब मेकर्स इसकी रिलीज के लिए प्लान कर रहे हैं। कई बार ऐसी भी खबरें आईं कि फिल्म को ओटीटी पर रिलीज किया जा सकता है लेकिन मेकर्स ने इन खबरों से सीधा इंकार कर दिया था।



Source Menstrual Hygiene Day पर अक्षय कुमार बोले- 'पैडमैन' फिल्म करने से मेरी आंखें खुल गईं
https://ift.tt/2SF4mSl

Post a Comment

0 Comments