ads

KEAM Exam Dates 2021 announced: सीईई केरल ने की केईएएम परीक्षा तिथि की घोषणा, cee.kerala.gov.in से करें अप्लाई

KEAM Exam Dates 2021 announced: संयुक्त प्रवेश परीक्षा केरल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट cee.kerala.gov.in पर KEAM 2021 परीक्षा तिथि की घोषणा की है। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक केरल इंजीनियरिंग आर्किटेक्चर मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम 2021 ( KEAM 2021 ) 24 जुलाई को होगा। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू होने की उम्मीद है। cee.kerala.gov.in पर विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू होगी। छात्रों को सलाह दी गई है कि ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट नियमित रूप से चेक करते रहें।

एग्जाम पेन और पेपर प्रारूप में होगा

सीईई केरल ( CEE Kerala ) की आधिकारिक नोटिस के मुताबिक भौतिकी और रसायन विज्ञान के लिए केईएएम पेपर वन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजकर 30 मिनट तक और गणित का पेपर 2 दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शाम 5 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। एग्जाम पेन और पेपर प्रारूप में होगा। छात्रों को प्रत्येक पेपर के तहत 120 प्रश्नों को सॉल्व करना होगा। इनमें से प्रत्येक में चार अंक होते हैं। गलत उत्तरों के लिए निगेटिव मार्किंग का प्रावधान है। जो छात्र कक्षा 12 में 45 प्रतिशत अंकों के साथ प्रवेश लेने में सक्षम हुए हैं वे केईएएम 2021 के लिए आवेदन करने के पात्र माने जाएंगे। लेकिन एचएसई स्तर पर भौतिकी और गणित का पेपर होना सभी के लिए अनिवार्य हैं। छात्र रसायन विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान, जैव प्रौद्योगिकी या जीव विज्ञान में से किसी एक का चयन कर सकते हैं।

KEAM 2021

एग्जाम का पूरा नाम केरल इंजीनियरिंग आर्किटेक्चर मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम 2021 ( Kerala Engineering Architecture Medical Entrance Exam 2021 ) है। KEAM परीक्षा केरल राज्य में इंजीनियरिंग, फार्मेसी, आर्किटेक्चर और अन्य संबद्ध पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है। परीक्षा सीईई केरल द्वारा आयोजित की जाती है। केरल के अलावा दिल्ली, मुंबई, दुबई में इसके केंद्र हैं।



Source KEAM Exam Dates 2021 announced: सीईई केरल ने की केईएएम परीक्षा तिथि की घोषणा, cee.kerala.gov.in से करें अप्लाई
https://ift.tt/3wvzvWO

Post a Comment

0 Comments