ads

JEE Advanced 2021 postponed: कोरोना के चलते जेईई एडवांस परीक्षा स्थगित, अभी नहीं हुई संशोधित तिथि की घोषणा

JEE Advanced 2021 postponed: कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए IIT प्रवेश परीक्षा JEE एडवांस 2021 स्थगित कर दिया गया है। संशोधित तिथियों की घोषणा अभी नहीं की गई है। नए सिरे से डेट तय होने के बाद इसकी जानकारी दी जाएगी। जेईई एडवांस परीक्षा 2021 को लेकर जारी आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए JEE एडवांस 2021 परीक्षा स्थगित कर दी गई है। जेईई एडवांस परीक्षा 03 जुलाई, 2021 को आयोजित होने वाली थी। परीक्षा की संशोधित तिथि की घोषणा उचित समय पर की जाएगी। नया शेड्यूल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA ) की तरफ से जल्द जारी किया जाएगा।

Read More: KTU Final Year Exam 2021: केटीयू की ऑनलाइन परीक्षाएं 22 जून से, ktu.edu.in से जानें डिटेल

इस बार जेईई मेन चार सत्र में होने थे

बता दें कि जेईई एडवांस 2021 3 जूलाई को आयोजित होने वाला था। इसे स्थगित करने के पीछे एक कारण यह भी है कि अभी जेईई मेन परीक्षा आयोजित नहीं हुई है। इस साल जेईई मेन ( JEE Main ) के 4 सत्र होने थे जिनमें से केवल 2 ही अभी तक आयोजित किए गए हैं। फिलहाल जेईई मेन के बचे हुए दो सेशन जो क्रमशः अप्रैल और मई में होने वाले थे, वो अगली सूचना तक के लिए स्थगित हैं।

जेईई मेन परीक्षा जून या अगस्त में होने की उम्मीद

अभी जेईई मेन परीक्षा की तारीखों की कोई अंतिम घोषणा नहीं की गई है। ताजा अपडेट के मुताबिक यह जून या अगस्त में आयोजित की जा सकती है। जेईई एडवांस की तारीखें जेईई मेन पर निर्भर करती हैं क्योंकि जेईई मेन के टॉप 3 लाख में रैंक पाने वालों को ही जेईई एडवांस ( JEE Advance ) में बैठने के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाता है। परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को रैंक के आधार पर आईआईटी, एनआईटी, सेंट्रल यूनिवर्सिटी और डीम्ड यूनिवर्सिटी में प्रवेश दिया जाता है।

Read More: NEET 2021: अब नीट पर जल्द आ सकता है फैसला, छात्रों ने अक्टूबर तक परीक्षा स्थगित करने की मांग की

Web Title: JEE Advanced 2021 Exam Postponed Revised Date Released Later



Source JEE Advanced 2021 postponed: कोरोना के चलते जेईई एडवांस परीक्षा स्थगित, अभी नहीं हुई संशोधित तिथि की घोषणा
https://ift.tt/2SoRJdU

Post a Comment

0 Comments