ads

Happy Birthday Dilip Joshi: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के दिलीप जोशी को कभी एक रोल के मिलते थे 50 रुपए

मुंबई। कॉमेडी टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के दिलीप जोशी का आज ( 26 May ) जन्मदिन है। दिलीप जोशी ने वैसे तो कुछ फिल्मों और टीवी शोज में काम किया था, लेकिन उन्हें असली पहचान मिली 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो से। इस शो में दिलीप जोशी ने जेठालाल का किरदार निभाकर खासी लोकप्रियता पाई। दर्शक उनके हावभाव और संवाद अदायगी को खूब पसंद करते हैं। शो की में दया बेन का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी के साथ उनकी जोड़ी को लोग आज भी याद करते हैं। दिशा इस शो को छोड़ चुकी हैं। उनकी वापसी पर कई बार खबरें आईं, लेकिन निर्माता उन्हें वापस लाने में नाकाम रहे।

आज दिलीप जोशी के जन्मदिन पर हम आपको बता रहे हैं उनके बारे में ऐसी जानकारी जो शायद सभी दर्शकों को पता नहीं होगी।

यह भी पढ़ें : TMKOC के 3000 एपिसोड पूरे, निर्माता असित कुमार मोदी का IFTPC ने किया सम्मान

dilip_joshi_old_photo.png

शो बिजनेस में आने से पहले दिलीप जोशी ने नाटकों में बैकस्टेज आर्टिस्ट के रूप में काम किया। नाटक में रोल के लिए उन्हें 50 रुपए मिलते थे। इतने कम पैसे में भी काम करने की वजह थियेटर के प्रति उनका लगाव था।

dilip_joshi_old_photos.png

दिलीप जोशी ने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो में काम करने से पहले कुछ फिल्मों और टीवी शोज में काम किया था। दिलीप जोशी ने सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन' में छोटे रोल किए। उन्होंने 'कभी ये कभी वो' और 'एफआईआर' जैसे टीवी शोज में काम किया है।

यह भी पढ़ें : 'ए पागल औरत' डायलॉग बोलने पर विवादों में फंस गए थे जेठालाल, जानें वजह

dilip_joshi_old_image.png

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो 2008 में साइन करने से पहले दिलीप जोशी एक साल तक बेरोजगार रहे थे।

dilip_joshi_old_images.png

दिलीप जोशी को सबसे पहले 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में चम्पकलाल का किरदार निभाने के लिए चुना गया था। हालांकि उनका मानना था कि वे जेठालाल का किरदार निभाना चाहते थे। हुआ भी वही, अब जेठालाल के रूप में वह दर्शकों को हंसा रहे हैं। 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' शो में जेठालाल के पिता का रोल निभाने वाले कलाकार अमित भट, दिलीप जोशी से कम उम्र के हैं। दिलीप जोशी की उम्र 53 साल है। अमित की उम्र 48 साल है। 

dilip_joshi_old_rasveer.png

खबरों के अनुसार, दिलीप जोशी के पास काले रंग की ऑडी क्यू7 कार है। इसकी कीमत करीब 80 लाख रुपए है। दिलीप के पास 14 लाख रुपए की टोयोटा इनोवा कार भी है। दिलीप जोशी को जेठालाल का किरदार निभाने के बदले डेढ़ लाख रुपए मिलते हैं। दावा किया जाता है कि वे इस शो के सबसे ज्यादा फीस लेेने वाले एक्टर है।

dilip_joshi_old_tasveer.png

गुजराती थियेटर में दिलीप जोशी 25 साल काम कर चुके हैं। उनका यहां आखिरी प्ले 2007 में हुआ था। इस प्ले का नाम 'दया भाई दो धाया' था।



Source Happy Birthday Dilip Joshi: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के दिलीप जोशी को कभी एक रोल के मिलते थे 50 रुपए
https://ift.tt/3yCMecf

Post a Comment

0 Comments