ads

Employment Department Online Rozgar Mela: बेरोजगार युवाओं को रोजगार मेले के जरिए मिलेगी नौकरी, घर बैठे दें Interview

employment department Online Rozgar Mela: देश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी से जहां लोगों की जान जा रही है तो वहीं लोगों की जिंदगी में भी परेशानियां बढ़ गई है। क्योंकि इस महामारी के तेजी से फैलने के दौरान कई बड़ी कपंनियों में ताला लग गया है जिससे लोग बेरोजगार होकर सड़क पर आ गए हैं। कोरोना संक्रमण का सबसे ज्यादा असर युवा बेरोजगारों पर पड़ा है। बेरोजगारी की इन्हीं समस्या को देखते हुए अब बेरोजगार युवाओं को ऑनलाइन रोजगार मेले (Online Rozgar Mela) के जरिए एक सुनहरा अवसर मिल रहा है। सेवायोजन विभाग की तरफ से बेरोजगार युवाओँ के लिए यह पहल की जा रही है।

Read More:-ITI Recruitment 2021: आईटीआई लिमिटेड रायबरेली में निकली 40 पदों भर्ती, जल्द करें आवेदन

रोजगार मेले के जरिए नौकरी के अवसर

बेरोजगार युवाओं और श्रमिकों को रोजगार मिले इसके लिए कई बड़ी मल्टीनेशनल कंपनियों ने सेवायोजन विभाग की साइट पर अपना पंजीयन कराया है। जो युवा नौकरी पाने के इच्छुक हैं वे सेवायोजन कार्यालय में जाकर अपना पंजीकरण करा सकते है। रोजगार मेले के जरिए अब बेरोजगार युवकों को नौकरी पाने का सबसे खास अवसर मुहैया कराया जा रहा है।

Read More:- CCRAS Recruitment 2021: सीनियर रिसर्च फेलो पदों की भर्ती के लिए जारी हुआ नोटिफिकेशन, अंतिम तिथि नजदीक

घर बैठे साक्षात्कार का मौका

नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online registration) भरना होगा। इसके बाद जो भी इंटरव्यू लिया जाएगा वो भी आप घर बैठे दे सकते है।

ऐसे कराएं रजिस्ट्रेशन

जो उम्मीदवार इस सुनहरे अवसर को पाना चाहते है वे लोग सबसे पहले सेवायोजन विभाग की वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर अपना पंजीयन कराए। जानकारी के लिए बता दें कि इस नौकरी को पाना के लिए 14 साल के ऊपर आयु के युवा बेरोजगार भी पंजीयन करा सकता है। पंजीयन के दौरान आपको हर जरूरी जानकारियां जारी की गई वेबसाइट पर मिल जाएंगी। इसी साइट के माध्यम से ही आप सेवामित्र एप पर जाकर इसे अपलोड कर सकते है। कोरोना काल के दौरान हर युवा इसका घर बैठे फायदा उठा सकते हैं।



Source Employment Department Online Rozgar Mela: बेरोजगार युवाओं को रोजगार मेले के जरिए मिलेगी नौकरी, घर बैठे दें Interview
https://ift.tt/3xH0zUl

Post a Comment

0 Comments