ads

जब राजेश खन्ना के नाम पर भीख मांगने लग गए थे भिखारी

नई दिल्ली। बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की दीवानगी लोगों में बढ़-चढ़कर बोलती थी। उन्होंने जो कामयाबी हासिल की थी उसकी चाह हर एक्टर रखता है। उनके वक्त में उनकी फिल्मों की टिकट ब्लैक में बिका करती थीं। उनके स्टारडम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रोड्यूसर-डायरेक्टर्स उन्हें अपनी फिल्मों में लेने के लिए लाइन लगाया करते थे। किसी भी फिल्म में राजेश खन्ना का होना ही उस फिल्म के हिट होने की गांरटी बन जाया करती थी। राजेश खन्ना के स्टारडम को लेकर कई किस्से मशहूर हैं लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि भिखारी तक उनके नाम पर भीख मांगा करते थे।

rajesh_khanna2.jpg

एक के बाद एक 15 सुपरहिट फिल्में देकर राजेश खन्ना ने फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। उनकी एक झलक पाने के लिए लोग पागल हो जाया करते थे। जब वह अपनी सफेद मर्सिडीज़ से निकलते थे तो लड़कियां अपनी लिपस्टिक से गाड़ी को लाल कर दिया करते थे। कहा जाता है कि एक बार राजेश खन्ना अपनी किसी फिल्म की शूटिंग मुंबई के विले पार्ले में मौजूद मिठीबाई कॉलेज में कर रहे थे। उनकी फिल्म के सेट के बाहर एक भिखारी बैठा करता था। वो भिखारी भगवान के नाम पर नहीं बल्कि राजेश खन्ना के नाम पर भीख मांगता था।

rajesh_khanna1.jpg

इसके बाद कई और जगहों पर भी भिखारियों ने राजेश खन्ना के नाम पर भीख मांगना शुरू कर दिया। उस वक्त एक डायलॉग काफी फेमस हो गया था, ऊपर आका नीचे काका। बता दें कि राजेश खन्ना ने 18 जुलाई, 2012 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। उनके निधन से एक साल पहले उन्हें अपने कैंसर की जानकारी हुई थी। उनकी सेहत लगातार गिर रही थी। अपने निधन से पहले राजेश खन्ना ने बात करना बंद कर दिया था। लेकिन जब उनकी फेवरिट एक्ट्रेस मुमताज उनसे मिलने आईं तो उन्होंने खूब बात की थी।

rajesh_khanna.jpg

Source जब राजेश खन्ना के नाम पर भीख मांगने लग गए थे भिखारी
https://ift.tt/3fRPVSW

Post a Comment

0 Comments