ads

मासिक धर्म पर जेनिफर विंगेट ने किया पोस्ट, पीरियड्स में साफ-सफाई को लेकर दी खास जानकारी

नई दिल्ली। टीवी की मोस्ट स्टाइलिश और पॉपुलर एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जानती हैं। आज भी दर्शक उनके बेहद, और दिल मिल गए शो के फैन हैं। जेनिफर अपनी खास खासियत की वजह से भी जानी जाती हैं। जो कि है खुल कर बोलने वाली है। जी हां, पर्सनल लाइफ हो, या फिर प्रोफेशनल लाइफ जेनिफर को खुलकर बोलते हुए देखा गया है। हाल ही में एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर मोनोक्रोम तस्वीर पोस्ट की है। जिसमें उन्होंने मासिक धर्म यानी कि पीरियड्स के संकेत के लाल बिंदु को अपनी हथेली पर लगाने की चुनौती ली है। साथ ही मासिक धर्म के को लेकर जागरुकता और इन दिनों में कैसे साफ-सफाई बनाए रखनी है। इसे लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी है।

पीरियड्स पर जेनिफर विगेंट का पोस्ट

'बेहद' एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट साझा किया है। इस पोस्ट में जेनिफर ने अपनी एक ब्लैक एंड वाइट तस्वीर शेयर की है। जिसमें उनकी हथेली पर लाल बिंदु बना हुआ दिखाई दे रहा है। तस्वीर को शेयर करते हुए जेनिफर ने एक लंबा-चौड़ा पोस्ट भी लिखा है। जिसमें वह कहती हैं कि 'समय बहुत ही कठिन है। अपनी आवाज़ का प्रयोग करें। पीरियड! जेनिफर आगे पोस्ट में बताती हैं कि #reddotchallenge को लेकर अपनी हथेली पर इस लाल बिंदु को बनाकर मासिक धर्म के प्रति जागरुकता और साफ-सफाई पर अपनी आवाज़ उठाए।'

जेनिफर न की लोगों से खास अपील

जेनिफर वेंगिट आगे कहती हैं 'ये जो असामान्य साल है इसमें हमें अपना और दूसरों की भी सेहत का ध्यान रखने में फोक्स करना चाहिए, क्योंकि इस वक्त हम कोविड-19 का भी मुकाबला कर रहे हैं। जेनिफर ने आगे @post.for.change @unicefindia @diipakhosla को टैग करते हुए कहा कि वह उनके साथ खड़ी हैं और प्रतिज्ञा लेती हैं कि वह सुरक्षित रहेंगी और दूसरों का भी ख्याल रखेंगी।

जेनिफर ने पोस्ट में अपील करते हुए कहा कि 26 मई से 28 मई तक दुनियाभर की लड़कियों की सुरक्षा के लिए साथ में खड़े हो और उनके मासिक धर्म चक्र से जुड़े धाग-धब्बों की शर्म को खत्म करने की बात कही। जेनिफर ने अनुरोध किया कि इस पहल को आगे बढ़ाने के लिए मास्क पहने अपनी एक ब्लैक एंड वाइट फोटो क्लिक करें और अपनी हेथली पर लाल बिंदी लगाएं और #reddotchallenge #femalehygeine करें। आपको बता दें

pad.jpg

मासिक धर्म पर बन चुकी है फिल्म

वैसे आपको बता दें बॉलीवुड में भी मासिक धर्म के मुद्दे को उठाया गया है। साल 2018 में एक्टर अक्षय कुमार और राधिका आप्टे की फिल्म 'पैडमैन' आई थी। इस फिल्म में मासिक धर्म में लड़कियों के कपड़ा इस्तेमाल करने और घरों में बनाए नियमों के खिलाफ आवाज़ उठाई गई थी। साथ ही फिल्म के माध्यम से यह संदेश दिया गया था कि कपड़े का इस्तेमाल ना कर सेनेटरी पैड का इस्तेमाल कर सफाई पर ध्यान दें। साथ ही सरकार से भी अनुरोध किया था सेनेटरी पैड पर टैक्स हटाया जाए। ताकि गांव की महिलाएं भी इसका इस्तेमाल कर सकें।



Source मासिक धर्म पर जेनिफर विंगेट ने किया पोस्ट, पीरियड्स में साफ-सफाई को लेकर दी खास जानकारी
https://ift.tt/3uuBXvk

Post a Comment

0 Comments