ads

कोरोना काल में लोगों को खाना खिला रहे हैं सिंगर मीका सिंह

नई दिल्ली। कोरोनावायरस ने दुनिया के अधिकतर देशों की हालत बद से बदतर कर दी है। भारत भी कोरोना के कहर से खुद को बचा नहीं पाया है। एक ओर जहां रोज़ाना कोरोना के कई मामले सामने आ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड और दवाइयों की पूर्ति करना मुश्किल हो चला है। ऐसे में मदद के लिए बॉलीवुड सेलेब्स खुलकर सामने आ रहे हैं और अपनी तरफ से हर मुमकिन मदद करने का प्रयास कर रहे हैं। एक्टर सोनू सूद, अक्षय कुमार, सलमान खान, एक्ट्रेस रवीना टंडन, सुष्मिता सेन आदि। वहीं अब इस लिस्ट में मशहूर सिंगर मीका सिंह का भी नाम शामिल हो गया है। सोशल मीडिया पर खाना बांटते हुए मीका सिंह की कुछ वीडियो सामने आई है। जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

संस्था के साथ मिलकर कर रहे हैं लोगों की मदद

दरअसल, सिंगर मीका ने 'डिवाइन टच' संस्था के साथ मिलकर बीते कुछ हफ्तों से गरीब और जरूरतमंद लोगों को फूड पैकेट्स बांट रहे हैं। इस दौरान काफी संख्या में लोगों की भीड़ दिखाई दी। मीका ने दो हफ्तों में करीना 10000 लोगों को खाने के पैकेट बांटे हैं। इस दौरान उनके साथ मशहूर गायिका भूमि त्रिवेदी और अभिनेता विंदु दारा सिंह भी गरीबों में खाने के पैकेट्स बांटते दिखाई दिए।

हर साल खिलाते हैं लोगों को खाना

गरीबों को खाना देने की मुहिम को लेकर मीका सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा कि टवह चाहते हैं कि हर एक शख्स यह सोच रखे कि बेशक हर दिन ना सही लेकिन हर साल सभी को लंगर करना चाहिए। ऐसे में देश का कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं रहेगा। मीका सिंह ने बताया कि वह संस्था डिवाइन टच के माध्यम से हर साल 1000 लोगों का लंगर करते हैं। मीका का जो खाना बांट रहे हैं। उसमें कभी दाल-चावल होते हैं। जिसमें राजमा चावला तो कभी मीठे चावल होते हैं। इसी के साथ वह बिस्कुट के पैकेट भी बांटते हैं।' मीका सिंह ने सोशल मीडिया पर सेवा कर तस्वीर शेयर करने वालों पर भी अपनी राय रखी।

विंदु दारा सिंह ने बढ़ाया मदद का हाथ

मीका सिंह ने कहा कि जो लोग सोशल मीडिया मदद करने का दिखावा करते हैं। उन्हें दिखावे की जगह खुद से ही आगे आकर लोगों की दिल से मदद करनी चाहिए। जो कि एक मुश्किल काम नहीं है। मीका सिंह ने अपने दोस्त विंदु दारा सिंह के बारें में भी बात की। जिसमें उन्होंने कहा कि यह काम कर वह काफी पुण्य का काम करे रहे हैं। मीका कहते हैं कि विंदु दारा सिंह का नाम उन लोगों की लिस्ट में आता है। जो काम ज्यादा करते हैं और दिखावा कम करते हैं। मीका ने बताया कि जब वह विंदु के साथ लंगर के प्लान की बात कर रहे थे। तब उन्होंने खुद कहा कि वह भी इस मुहिम का हिस्सा बनना चाहते हैं और लोगों की मदद करना चाहते हैं।

भूमि त्रिवेदी ने दान किया राशन

मीका सिंह ने बताया कि उनकी दोस्त भूमि त्रिवेदी ने लंगर के लिए संस्था को राशन का सामान दान किया है। मीका ने बताया कि उन्होंने खुद ही भूमि का बुलाया था ताकि वह भी इसका अनुभव ले सके। मीका बतातें है कि जब उन्होंने भूमि को फोन पर यह बात बताई तो वह भी झट से राजी और उनके साथ खाना बांटने में उनकी मदद के लिए आगे आ गईं।



Source कोरोना काल में लोगों को खाना खिला रहे हैं सिंगर मीका सिंह
https://ift.tt/3fdNHxW

Post a Comment

0 Comments