ads

जो कुछ भी हूं, अम्मी की परवरिश के कारण हूं: आमिर खान

अभिनेता आमिर खान (actor amir khan) को इंडस्ट्री में 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' के तौर पर जाना जाता है। उनकी फिल्मों में सामाजिक संदेश के साथ एंटरटेनमेंट भी होता है। साथ ही कहानी और किरदार के अनुसार उनका खुद को ढाल लेना,उनकी सबसे बड़ी खूबी है। लेकिन कॅरियर के शुरुआत में एक दर्जन फ्लॉप फिल्में देने वाले आमिर कैसे इंडस्ट्री के सबसे बड़े सितारा बन गए। हाल ही आमिर खान फैन क्लब पर जारी हुए एकवीडियो में अभिनेता ने खुद अपने कॅरियर, एक्टिंग और अब तक के सफर के बारे में बात की। साल 2018 में आई उनकी फिल्म 'ठग ऑफ हिंदोस्तान' (thug of hindostan) के बाद आमिर जल्द ही हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गम्प' (forest gump) के आधिकारिक रीमेक 'लाल सिंह चड्ढा' (laal singh chadhdha) में करीना कपूर के साथ नजर आएंगे।

जो कुछ भी हूं, अम्मी की परवरिश के कारण हूं: आमिर खान

डर और प्यार दोनों ने संवारा कॅरियर
आमिर वीडियो में बताते हैं कि वे अपनी जिंदगी में डर और प्यार दोनों की वजह से सफल रहे हैं। बकौल आमिर, 'मुझे यकीन नहीं है कि अगर मैं सफल हो भी जाता हूं तो क्या अपनी मंजिल पर पहुंच पाऊंगा? कई बार मैं इसी उधेड़बुन में रहता हूं कि मुझे जाना कहां है, मेरी मंजिल क्या है? ऐसे दोराहे पर सबसे महत्वपूर्ण यह है कि हम उम्मीद न खोएं। क्योंकि जब आप उम्मीद खा देते हैं, तब आप सबकुछ खो देते हैं। डर और प्यार हमारे पास दो ऐसी खास भावनाएं हैं, जो हम सभी को पैदाइशी मिलती हैं। परेशानी में अपने आपको प्रेरित करने के लिए प्यार का सहारा लेता हूं। कई मौकों पर सचेत होने के लिए डर का भी सहारा लेता हूं।'

जो कुछ भी हूं, अम्मी की परवरिश के कारण हूं: आमिर खान

'मेरी खूबियां मेरी मां की देन हैं'
'मैं खुशनसीब था कि मुम्बई में एक भरे-पूरे संपन्न परिवार में पैदा हुआ। आज मैं जो कुछ भी हूं, एक एक्टर के तौर पर जो भी अच्छा और आकर्षक मुझमें है, उसका पूरा श्रेय मेरी मां को जाता है। उन्होंने मेरी बहुत अच्छे से परवरिश की है। आज मैं जो कुछ भी हूं, जो कुछ भी आप मुझमें देख रहे हैं, वह मेरी मां का मुझ पर जिंदगी भर रहे प्रभाव के कारण है। वह मेरी जिंदगी में उस ऊर्जा की तरह हैं जो हमेशा मुझे आगे बढऩे में मदद करती है।' गौरतलब है कि आमिर खान इन दिनों 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग करने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। हाल ही कोरोना से उबरे आमिर इस फिल्म के जरिए पूरे तीन साल बाद दर्शकों से फिल्मी परदे पर रू-ब-रू होंगे।



Source जो कुछ भी हूं, अम्मी की परवरिश के कारण हूं: आमिर खान
https://ift.tt/3eIT5aV

Post a Comment

0 Comments