ads

लव स्टोरी: कविता के जरिए आशुतोष राणा ने रेणुका शहाणे को किया था प्रपोज

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर आशुतोष राणा और एक्ट्रेस रेणुका शहाणे की शादी 25 मई, 2001 को हुई थी। दोनों ही कला के क्षेत्र में कार्यरत हैं। दोनों ने कई अच्छी फिल्में की हैं। उनकी मैरिज एनिवर्सरी पर आइए जानते हैं कैसे हुआ दोनों को प्यार। कैसे बात चली और किस तरह एक-दूसरे को दिल दे बैठे, ये मंझे हुए कलाकार:

करीब तीन महीने फोन पर ही दोस्ती
आशुतोष की धर्मपत्नी बनने से पहले रेणुका ने मराठी थियेटर के निर्देशक विजय केनकरे से विवाह रचाया था। हालांकि इनका वैवाहिक जीवन ज्यादा नहीं टिक पाया और दोनों अलग हो गए। इस बात की जानकारी आशुतोष को भी थी। आशुतोष और रेणुका की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है। इसका खुलासा दोनों ने 'द कपिल शर्मा शो' में किया था। दोनों की पहली मुलाकात हंसल मेहता की फिल्म 'जयते' के प्रिव्यू के दौरान हुई थी। उस मुलाकात में आशुतोष ने रेणुका से कहा था कि वे उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं। पहली मुलाकात में दोनों ने करीब आधा घंटा बातचीत की। आशुतोष ने रेणुका का नंबर निर्देशक रवि राय से लिया। कुछ समय तक दोनों के बीच वायस मैसेज के जरिए हल्की-फुल्की बातचीत होती रही। जब दोनों के पास एक-दूसरे का नंबर आने के बाद करीब तीन महीने फोन पर ही दोस्ती चली।

यह भी पढ़ें : आशुतोष राणा हुए कोरोना संक्रमित, 7 दिन पहले ही ली थी कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज

कविता भेजकर किया प्रपोज
आशुतोष ने फोन पर रेणुका से प्यार के बारे में कोई बात नहीं की। उनका कहना था कि वे रिजेक्ट होने से डरते थे। चाहते थे कि रिजेक्ट हों, इससे बेहतर प्यार पलता रहे। आखिरकार उन्होंने एक विचित्र तरीका निकाला। एक्टर ने एक कविता लिखी और इसमें एक जगह रिक्त स्थान भरने को कहा। उनका मानना था कि अगर रेणुका उन्हें पसंद करती होंगी, तो रिक्त स्थान का जवाब देंगी और अगर नहीं, तो ना मान लिया जाएगा। हालांकि आशुतोष मानते थे कि जवाब नहीं भी आया, तो रिजेक्ट होने का चांस नहीं होगा। उस दौरान एक्टर हैदराबाद में शूट कर रहे थे। रेणुका गोवा में थीं। जब उन्होंने कविता पढ़कर सुनाई, तो रेणुका ने कहा कि वह उनसे प्यार करती हैं। इस पर आशुतोष ने कहा,'आप लौटकर आएं, इसके बाद इस सब्जेक्ट पर बात होगी।' इसके बाद उनका प्यार परवान चढ़ने लगा और 25 मई, 2001 को दोनों ने शादी कर ली। दोनों के दो बेटे शौर्यमन और सत्येंद्र हैं।

यह भी पढ़ें : रील लाइफ में विलेन का किरदार निभाने वाले आशुतोष राणा रियल लाइफ में हैं इन कारों के शौकीन

एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने टीवी शो 'सर्कस' से करियर की शुरूआत की। उनको असल लोकप्रियता 1993 में प्रसारित शो 'सुरभि' से मिली। इसमें उनके साथ सिद्धार्थ काक हुआ करते थे। रेणुका ने मराठी और हिन्दी फिल्मों में खूब नाम कमाया। 'हम आपके हैं कौन' में एक्ट्रेस सलमान खान की भाभी के किरदार में नजर आईं। वहीं,आशुतोष राणा ने 'संघर्ष', 'जानवर', 'राज', 'सिम्बा' व अन्य कई मूवीज में दमदार रोल किए हैं।



Source लव स्टोरी: कविता के जरिए आशुतोष राणा ने रेणुका शहाणे को किया था प्रपोज
https://ift.tt/2QNnpcm

Post a Comment

0 Comments