ads

मिस वर्ल्ड बनने से पहले ही शुरू कर दी थी ऐश्वर्या राय ने मॉडलिंग

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय अपनी नीली आंखों और गजब की सुंदरता के चलते लोगों को पहले ही अपना दीवाना बना चुकी हैं। वहीं जब-जब ऐश्वर्या बड़े पर्दे पर आती हैं। उनकी एक्टिंग भी दर्शकों का दिल लेती है। जैसा कि हम सब जानते हैं कि 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज सिर पर सजाकर ऐश ने देश का नाम रोशन किया था। जिसके बाद ही उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया से सिनेमा जगत में कदम रखा। लेकिन ऐश्वर्या का यह सफर इतना आसान नहीं था। चलिए नज़र डालते हैं एक्ट्रेस के करियर के कुछ अनसुने किस्सों पर।

कॉलेज प्रोफेसर के कहने पर की मॉडलिंग

एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ऐश्वर्या बच्चन ने अपने पहले प्रोजेक्ट के बारें में बात करते हुए बताया था कि उनके कॉलेज में उनकी एक प्रोफेसर थीं। जो मैगजीन के लिए फोटो जर्नलिस्ट के तौर पर काम किया करती थीं। एक बार उनकी उन्हीं प्रोफेसर ने उनसे रिक्वेस्ट की कि वह उनके प्रोजेक्ट में उनकी मदद करें क्योंकि उनके पास उस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए समय नहीं था। उन्होंने अपनी टीचर की बात मानी और फैशन फीचर के लिए शूट करवाया।

मिस वर्ल्ड बनने के बाद बदली जिंदगी

ऐश्वर्या राय ने इंटरव्यू में बताया कि हमेशा से उनकी नीली आंखों और बालों के चलते उनका लुक सबसे अलग होता था। उनकी नीली आंखों की वजह से वह भीड़ में भी सबसे अलग दिखाई देती थीं। ऐश बताती हैं कि अक्सर उन्हें देखकर लोग क्यूट कहा करते थे। ऐश्वर्या बतातीं हैं कि मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद उनकी पूरी जिंदगी ही बदल गई। ऐश ने बताया कि उनकी तरफ लोगों का बर्ताव ही बदल गया था। लोग उन्हें बहुत ध्यान से सुनने लगे थे। मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद ही उन्होंने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा।

तमिल फिल्म से हुई ऐश्वर्या राय के करियर की शुरुआत

वैसे आपको बता दें ऐश्वर्या राय की पहली फिल्म हिंदी नहीं थी। जी हां, उन्होंने तमिल फिल्म इरुवर में काम किया था। इस फिल्म के निर्देशक मणीरत्नम थे। जिसके बाद से उनकी फिल्मी करियर शुरू हुआ। ऐश ने हम दिल दे चुके सनम, देवदास, जोश, मोहब्बतें, धूम 2, गुरु जैसी शानदार फिल्मों में अभिनय किया है।

ऐश्वर्या राय की अपकमिंग फिल्म

ऐश्वर्या राय के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर अभिषेक बच्चन से शादी करने के बाद उन्होंने फिल्मों से थोड़े समय के दूरी बना ली थी। जिसके बाद साल 2018 में वह फिल्म फन्ने खां में नज़र आईं। इस फिल्म में वह एक्टर अनिल कपूर और राजकुमार राव के साथ दिखाई दी थीं। वहीं कुछ समय पहले ऐश्वर्या को हैदराबाद में स्पॉट किया गया था। बताया जा रहा था कि वह हैदराबाद मणिरत्नम की फिल्म 'Ponniyin Selvan' की शूटिंग की वजह से वह गई हैं।



Source मिस वर्ल्ड बनने से पहले ही शुरू कर दी थी ऐश्वर्या राय ने मॉडलिंग
https://ift.tt/3bQNHSz

Post a Comment

0 Comments