ads

चाय के बहुत बड़े शौकीन थे गब्बर, सेट पर बांध दी थी दो भैंसे

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत की आइकॉनिक फिल्म शोले आज भी अपने दमदार डायलॉग्स और किरदारों की वजह से मशहूर हैं। फिल्म शोले पहली एक ऐसी फिल्म है जिसमें कलाकारों के साथ-साथ जानवर भी खूब फेमस हुए हैं। वहीं इस फिल्म का मशहूर करिदार गब्बर आज भी लोगों के दिलों दिमा में छाया हुआ है। फिल्म में गब्बर के रोल में दिग्गज अभिनेता अमजद खान नज़र आए थे। इस किरदार में सबसे ज्यादा अमजद खान की आवाज़ को ही पसंद किया गया था। बताया जाता है कि इस रोल के लिए पहले एक्टर डैनी डेन्जोंगपा को कास्ट करने की बात हुई थी। लेकिन फिर फिल्म में अमजद खान का नाम फाइनल किया गया। आज हम आपको गब्बर यानी कि अमजद खान को लेकर एक मजेदार किस्सा सुनाने जा रहे हैं।

चाय के थे बहुत बड़े शौकीन

बताया जाता है कि एक्टर अमजद खान जब भी शूटिंग पर पहुंचते थे। वहां का माहौल खुद ही खुशनुमा हो जाता था। उनका व्यवहार ऐसा था कि जो भी व्यक्ति उनके साथ रहता था। वह बिना ठहाके लगाए नहीं रह सकता था। अमजद खान की मस्ती के चटपटे किस्से इंडस्ट्री के गलियारों में भी सुनाई देते थे। जिनमें से एक है उनके एक चाय का किस्सा। जी हां, अमजद खान को चाय पीने का बहुत शौक था। वह एक दिन में एक या दो कप नहीं बल्कि तीस कप चाय पीया करते थे। बताया जाता है कि जिस दिन उन्हें चाय नहीं मिलती थी। वह काम नहीं कर पाते थे।

जब नहीं मिली अमजद खान को चाय

एक ऐसा ही किस्सा पृथ्वी थिएटर में ही भी हुआ। बताया जाता है कि एक बार अमजद खान पृथ्वी थिएटर में एक नाटक की रिहर्सल कर रहे थे। नाटक के रिहर्सल के दौरान उन्हें चाय नहीं मिली। जिससे वह काफी परेशान हो गए। अमजद खान ने सेट पर पूछा कि चाय नहीं है। तो लोगों ने उन्होंने बताया कि दूध खत्म हो गया है। बताया जाता है कि अमजद के लिए वह दिन काटना ऐसा हो गया था जैसा कि 100 साल गुज़ारना।

सेट पर भैंस लाकर बंधी दी

अगले दिन एक्टर अमजद खान फिर पृथ्वी थिएटर नाटक के रिहर्सल के लिए पहुंचे। जहां वह अपने साथ एक नहीं बल्कि दो भैंसे लेकर पहुंचे थे। यह देख लोग काफी हैरान हो गए। सेट पर भैंस बांधने के बाद एक्टर ने चाय बनाने वाले से कहा कि चाय बनती रहनी चाहिए। बताया जाता है कि चाय की जितनी बड़ी लत अमजद खान को थी। शायद ही इंडस्ट्री में किसी और को होगी। सालों बाद भी इंडस्ट्री में अजमद खान का यह किस्सा सुनकर लोग खूब ठहाके लगाते हैं।

दिल का दौरा पड़ने से हुई एक्टर की मौत


27 जुलाई 1992 को अभिनेता अमजद खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया। बताया जाता है कि दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनका निधन हो गया था। उनकी पत्नी शेहना ने बताया था कि अमजद कपड़े बदलने के लिए अपने कमरे में गए थे। उन्हें किसी से मिलने के लिए जाना था। लेकिन तभी शादाब नीचे आए और कहते कि डैडी ठंडे पड़ गए हैं। यह बात कहते हुए उसे बहुत पसीना आ रहा था। उनकी पत्नी कहती हैं कि अमदज हमेशा कहते थे कि वह बहुत आसानी से दुनिया से जाएंगे।



Source चाय के बहुत बड़े शौकीन थे गब्बर, सेट पर बांध दी थी दो भैंसे
https://ift.tt/3hJipRj

Post a Comment

0 Comments