ads

रामदेव ने दवाईयों की उंची कीमतों पर आमिर खान के शो 'सत्यमेव जयते' की क्लिप की शेयर

मुंबई। योग गुरु स्वामी रामदेव इन दिनों मेडिकल साइंस पर दिए गए अपने बयानों के लिए चर्चा में हैं। हाल ही स्वामी रामदेव ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से मेडिकल साइंस को लेकर 25 सवाल किए थे और जवाब मांगे थे। रामदेव ने एलौपेथी और एलौपेथी डॉक्टर्स को लेकर विवादित बयान भी दिए, जिसके चलते उनका विरोध होने लगा। अब रामदेव ने अभिनेता आमिर खान की होस्टिंग वाले टीवी शो 'सत्यमेव जयते' की एक क्लिप शेयर की है जिसमें एक दवाईयों की ज्यादा कीमतों पर खुलासाकिया गया है। बाबा ने इस क्लिप के माध्यम से आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोलने की चुनौती दी है।

'आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोलें'
दरअसल, स्वामी रामदेव ने हाल ही अपने ट्वीटर हैंडल से एक वीडियो क्लिप शेयर की। यह क्लिप टीवी शो 'सत्यमेव जयते' की है। इसमें अभिनेता आमिर खान शो में उपस्थित गेस्ट डॉ समित शर्मा से बात करते देखे जा सकते हैं। क्लिप में दवाईयों की ज्यादा कीमतों को लेकर बात हो रही है। रामदेव ने इस क्लिप को शेयर कर कैप्शन में लिखा है,'इन मेडिकल माफियाओं में हिम्मत है, तो आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोलें।' स्वामी रामदेव का इस वीडियो को शेयर कर चुनौती देने का एक ही मतलब नजर आता है कि जब उनके बयानों पर मेडिकल क्षेत्र लामबंद हो विरोध कर सकता है, तो आमिर खान के शो के कंटेंट पर क्यों नहीं, जिसमें मुनाफाखोरी का इल्जाम लगाया जा रहा है।

क्या इस क्लिप में
स्वामी रामदेव के शेयर किए गए इस 'सत्यमेव जयते' के क्लिप में डॉ समित शर्मा कहते नजर आ रहे हैं,' दवाईयों की वास्तविक कीमत बहुत कम होती है। लेकिन जब हम इन्हें बाजार से खरीदते हैं, तो हम 10 से 50 प्रतिशत अधिक कीमत देते हैं। इनको ज्यादा कीमतों पर बेचा जाता है। भारत में 40 करोड़ से ज्यादा लोग अपने लिए दो वक्त का खाना अफोर्ड नहीं कर सकते हैं। क्या वे इन बेहद ज्यादा कीमत वाली दवाईयों को खरीद सकते हैं? बीच में आमिर खान आश्चर्य से टोकते हुए कहते हैं, बहुत सारे लोग ज्यादा कीमतों की वजह से दवाईयां खरीद नहीं पाते हैं।' जवाब में डॉ शर्मा कहते हैं, हां, डब्ल्यूएचओ का कहना है कि आजादी के 65 साल बाद भी भारत की 65 प्रतिशत जनसंख्या ऊंचे दामों के चलते जरूरी दवाईयां नहीं ले पाती है। आमतौर पर, ब्लड कैंसर मेडिसन का एक पैकेट 1.25 लाख रुपए का आता है। वही जेनेरिक मेडिसन 10 हजार रुपए में भी खरीदी जा सकती हैं।'

यह भी पढ़ें : बाबा रामदेव को IMA ने भेजा 1000 करोड़ का मानहानि नोटिस और 15 दिन का अल्टीमेटम

यह भी पढ़ें : 600 रुपये में मिलेगी 'कोरोनिल' किट, 7 दिन में दवा मिलेगी पतंजलि स्टोर में, ऑर्डर-मी ऐप से घर बैठे मंगवाए

गौरतलब है कि स्वामी रामदेव ने पिछले दिनों बयान दिया था कि एलौपेथी दवाईयों के चलते लाखों कोरोना मरीजों की जान जा चुकी है। इस बयान पर देशभर में चिकित्सकों ने विरोध किया था। बाबा रामदेव से माफी मांगने की बात भी कही थी। उन्होंने माफी मांग भी ली। लेकिन चिकित्सकों और बाबा में जुबानी जंग अभी भी जारी है।



Source रामदेव ने दवाईयों की उंची कीमतों पर आमिर खान के शो 'सत्यमेव जयते' की क्लिप की शेयर
https://ift.tt/3c3uJYV

Post a Comment

0 Comments