ads

AP SSC Exams 2021 postponed: आंध्र सरकार ने 10वीं की परीक्षाएं स्थगित करने की सूचना हाईकोर्ट को दी

AP SSC Exams 2021 postponed: आंध्र प्रदेश सरकार ने एपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( AP Board of Secondary Education ) की परीक्षाओं को लेकर अपना रुख बदल लिया है। आंध्र सरकार ने गुरुवार को हाईकोर्ट को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि वह जून के पहले सप्ताह से आयोजित होने वाली कक्षा 10 की परीक्षाओं को स्थगित कर रही है। इससे पहले सरकार के सख्त रवैये को देखते हुए छात्रों के माता-पिता ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कोरोना के कहर को देखते हुए दसवीं की परीक्षा को रद्द करने की मांग की थी।

Read More: SRMJEEE 2021: एसआरएमजेईईई के आज जारी होंगे नतीजे, यहां से करें चेक

इससे पहले सरकार ने कहा था कि वह छात्रों के भविष्य की रक्षा करने के लिए कक्षा 10 की परीक्षाएं कराएगी। उच्च न्यायालय में जब याचिका सुनवाई के लिए आई तो सरकार ने अपना रुख बदल लिया और कहा कि वह परीक्षा स्थगित कर रही है। सरकार ने अदालत को बताया है कि हम जुलाई में फिर स्थिति की समीक्षा करेंगे और फैसला लेंगे।

AP SSC Exams 2021

हाईकोर्ट ने इस मामले पर अगली सुनवाई के लिए 18 जून की तारीख तय की है। इससे पहले शिक्षा मंत्री आदिमुलापु सुरेश ने कहा था कि परीक्षा केंद्रों की पहचान की जा रही है और एसएससी बोर्ड परीक्षाओं के सुचारू संचालन के लिए प्रश्न पत्रों को प्रिंट करने और जांचकर्ताओं को नियुक्त करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए एपी सरकार ने इस साल एपी एसएससी परीक्षाओं के पाठ्यक्रम को कम कर दिया था। 2 अप्रैल तक कक्षाओं की अवधि भी कम कर दी थी। आमतौर पर एपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( AP Board of Secondary Education ) की परीक्षाएं हर साल 11 पेपर के साथ आयोजित की जाती थीं लेकिन इस साल आंध्र प्रदेश बोर्ड ने इसे घटाकर केवल 7 पेपर करने का फैसला किया है। फिलहाल कक्षा 12वीं की स्थगित है।

Read More: Jharkhand JAC Class 9th 11th Exams 2021 cancelled: कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं रद्द, 8 लाख छात्र अगली कक्षा में प्रमोट

Web Title: ap ssc exams 2021 postponed govt to review again in july



Source AP SSC Exams 2021 postponed: आंध्र सरकार ने 10वीं की परीक्षाएं स्थगित करने की सूचना हाईकोर्ट को दी
https://ift.tt/3fnsi5x

Post a Comment

0 Comments