ads

AIIMS Entrance Exam 2021 Postponed: बीएससी और एमएससी नर्सिंग की परीक्षाएं स्थगित, पढ़ें डिटेल

AIIMS Entrance Exam 2021 Postponed: देशभर में जारी कोरोना के कहर को देखते हुए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( All India Institute of Medical Sciences ) नई दिल्ली ने एम्स प्रवेश परीक्षा 2021 को स्थगित करने का फैसला लिया है। एम्स दिल्ली द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि देश में बढ़ते कोरोना वायरस महामारी मामलों के कारण 14 जून 2021 को आयोजित होने वाली बीएससी और एमएससी प्रवेश परीक्षाओं को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। उम्मीदवार एम्स प्रवेश परीक्षा 2021 ( aiims entrance exam 2021 ) के बारे में डिटेल जानकारी के लिए संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Read More: IIM Indore: आईएमएम इंदौर ने जर्मन बॉडी से मिलाया हाथ, भारत पर कोरोना वायरस के असर का होगा अध्ययन

नए सिरे से जारी होगी परीक्षा की तिथि

इस बाबत अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( All India Institute of Medical Sciences ) नई \दिल्ली की ओर से जारी नोटिस में बताया गया है कि एम्स प्रवेश परीक्षा 2021 की संशोधित तिथि कोविड-19 की वर्तमान स्तिथि के आंकलन करने के बाद नए सिरे से जारी की जाएगी। एम्स की ओर से जारी ताजा नोटिस के मुताबिक कोविड -19 के प्रकोप के कारण उत्पन्न स्थिति को देखते हुए एम्स के सक्षम प्राधिकारी ने बीएससी एच नर्सिंग पाठ्यक्रम प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम और एमएससी पाठ्यक्रमों के संचालन को स्थगित करने का निर्णय लिया है। इस परीक्षा के आयोजन की संशोधित तिथि वेबसाइट aiimsexams.ac.in के माध्यम से नियत समय में अधिसूचित की जाएगी।

एम्स की कई परीक्षाएं पहले भी हो चुकी हैं स्थगित

बता दें कि एम्स दिल्ली द्वारा एमएससी और बीएससी पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाता है। एम्स नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 2021 ( aiims entrance exam 2021 ) के जरिए बीएससी नर्सिंग की 571 सीटों, 30 बीएससी पोस्ट बेसिक और 124 एमएससी नर्सिंग सीटों पर एडमिशन के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। इससे पहले एम्स ने अपने राष्ट्रीय महत्व के संस्थान की संयुक्त प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया था, जो 8 मई को अगली सूचना तक आयोजित होने वाली थी। साथ ही, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने 1 जून से शुरू होने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए व्यावसायिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है।

Read More: ICAI CA Exam 2021 Dates: एग्जाम्स का नया शेड्यूल जारी, अब 5 जुलाई से होंगी सीए फाइनल, इंटर और पीक्यूसी परीक्षाएं

Web Title: aims entrance exam 2021 foe bsc and msc nursing postponed



Source AIIMS Entrance Exam 2021 Postponed: बीएससी और एमएससी नर्सिंग की परीक्षाएं स्थगित, पढ़ें डिटेल
https://ift.tt/3vq3FuD

Post a Comment

0 Comments