ads

JKCET 2021: कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, पढ़ें पूरी डिटेल

JKCET 2021 Application: जम्मू एंड कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JKBOPEE)द्वारा इंजीनियरिंग कोर्स (बीई/बीटेक) में प्रवेश लेने के लिए जो छात्र इच्छुक है उनके लिए ये खास खबर है कि कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (JKCET 2021) के आवेदन की आखिरी तारीख को एक बार फिर से बढ़ा दिया गया है। जिन उम्मीदावारो ने अभी तक आवेदन नही किया है वे लोग अब इसकी ऑफिशियल वेबसाइट jkbopee.gov.in पर जाकर 10 मई, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

Read More:- JKCET 2021 Application: इंजीनियरिंग में प्रवेश परीक्षा की आवेदन डेट बढ़ी,जल्द करें अप्लाई

बता दें कि इस प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 14 मार्च, 2021 से शुरू की गई थी। और आवेदन करने की आखिरी तीथि 30 अप्रैल, 2021 निर्धारित की गई थी। लेकिन, अब उम्मीदवारों को एक और मौका देते हुए इसकी आखिरी तारीख30 अप्रैल से बढ़ाकर 10 मई तक कर दी गई है। हालांकि, बोर्ड द्वारा अभी तक प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की गई है। विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर इन्फॉर्मेशन ब्रोशर चेक कर सकते हैं।

जानें शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा

जम्मू एंड कश्मीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (इंजीनियरिंग) में वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण की हो। शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। जहां तक आयु सीमा की बात है, तो 31 दिसंबर 2021 के अनुसार, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 17 वर्ष निर्धारित की गई है। अधिकतम आयु सीमा का निर्धारण नहीं किया गया है।

ऐसे कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, jkbopee.gov.in पर जाएं। इसके लिए आप सबसे पहले jkbopee.gov.in पर जाए इसके बाद ऑनलाइन एप्लीकेशन सेक्शन में सीईटी (इंजीनियरिंग) के अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। क्लीक करते ही आपकी स्क्रीन पर एक नए पेज खुलेगा। यहां दिए गए इंस्ट्रक्शन को अच्छी तरह से चेक कर लें। अब आपको क्लिक हियर टू फिल एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।



Source JKCET 2021: कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, पढ़ें पूरी डिटेल
https://ift.tt/331FHct

Post a Comment

0 Comments