ads

BSEB Bihar Board 10th Result 2021: बिहार 10वीं बोर्ड रिजल्ट को लेकर जारी हुआ अपडेट, अब इस तारीख को जारी होंगे रिजल्ट

Bihar Board 10 Result 2021 : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ( BSEB ) ने अभी तक बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2021 की अंतिम तारीख को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की है। न ही बीएसईबी ने अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना जारी की है। कुछ तकनीक कारणों की वजह से 10वीं का परिणाम अब इस तारीख को जारी होने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि रिजल्ट फाइनल होने के साथ ही उसे biharboardonline.bihar.gov.in पर अपलोड कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : इस देसी छात्र के दिमाग को सलाम, US-UK समेत 25 देशों से मिला रिसर्च ऑफर

ये है ताजा अपडेट

होली से पहले बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2021 की तिथि के बारे में बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड BSEB के अध्यक्ष ने जानकारी दी थी कि कक्षा दसवीं के परिणाम अप्रैल के शुरुआती दिनों में घोषित किए जा सकते हैं। लेकिन अभी तक परीक्षा परिणाम को लेकर बीएसईबी ने अपनी तरफ से कोई अपडेट नहीं है।

6 अप्रैल तक परिणाम आने की उम्मीद

अनौपचारिक तौर पर ताजा अपडेट यह है कि परीक्षा परिणाम आने में कुछ और दिनों की देरी होने की संभावना है। फिलहाल, बीएसईबी 6 अप्रैल तक परिणाम जारी करने की कोशिश में जुटा है। इस बारे में तारीख की पुष्टि एक-दो दिन में होने की उम्मीद है। बता दें कि साल 2020 में BSEB मैट्रिक रिजल्ट 26 मई को घोषित किया गया था। 2020 में बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा के लिए 14,94, 071 छात्र शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें : CBSE practical exam 2021: सीबीएसई ने कोरोना वायरस के कारण प्रैक्टिकल परीक्षा न देने वाले छात्रों को दिया मौका

विलंब की वजह

ताजा अपडेट में बोर्ड की ओर से यह बताया गया है कि परीक्षा आने में होली की छुट्टियों की वजह से तीन से चार दिनों की संभावित देरी हो सकती है। दूसरी वजह ये है कि बिहार बोर्ड 10वीं टॉपर्स के लिए सत्यापन प्रक्रिया अभी तक पूरी नहीं हुई है। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद और तारीख तय होने के एक दिन पहले इसकी आधिकारिक सूचना सार्वजनिक तौर पर मुहैया करा दी जाएगी। बीएसईबी की ओर से 10वीं परीक्षा परिणाम के बारे में सबसे पहले आधिकारिक सूचना ट्विटर और फेसबुक हैंडल पर प्रकाशित की जाएगी।

पिछले साल बीएसईबी ने इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम के 10 दिनों के भीतर मैट्रिक का रिजल्ट जारी किया गया था। इस साल बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 2021 26 मार्च घोषित किया गया था। अगर पिछले साल की तरह परीक्षा परिणाम घोषित होता है तो बीएसईबी मैट्रिक के परिणाम 4 अप्रैल या 5 अप्रैल तक घोषित किए जा सकते हैं।



Source BSEB Bihar Board 10th Result 2021: बिहार 10वीं बोर्ड रिजल्ट को लेकर जारी हुआ अपडेट, अब इस तारीख को जारी होंगे रिजल्ट
https://ift.tt/2Od3hPA

Post a Comment

0 Comments