ads

Petrol Diesel Price Today : लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल हुआ सस्ता, फटाफट जानिए नए रेट्स

Petrol Diesel Price Today। देश के लोगों को लगातार दूसरे दिन राहत मिली है। देश के चारों महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमत ( Petrol Diesel Price Today ) में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। जहां पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे प्रति लीटर से 21 पैसे प्रति लीटर तक गिरावट देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत में 19 पैसे प्रति लीटर से 22 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई है। वास्तव में इंटरनेशल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में गिरावट आने से पेट्रोल और डीजल की कीमत में गिरावट आई है। जानकारों का कहना है कि चुनावी माहौल में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 3 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल सकती है।

पेट्रोल की कीमत में गिरावट
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में 21 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। जबकि कोलकाता में 20 पैसे और चेन्नई में 18 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 90.78, 90.98, 97.19 और 92.77 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- चुनाव से पहले 3 रुपए तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल और डीजल, आखिर क्या है वजह

डीजल की कीमत
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 20 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। जबकि मुंबई में 22 पैसे और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर की गिरावट देखने को मिली है। जिसके बाद चारों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 81.10, 83.98, 88.20 और 86.10 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

दो दिन कितना हुआ सस्ता
पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है। पहले पेट्रोल की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल के दाम दो दिनों में 39 पैसे, कोलकाता में 37 पैसे, मुंबई में 38 पैसे और 34 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। जबकि डीजल की कीमत बात करें तो दिल्ली और कोलकाता में 37 पैसे, मुंबई में 40 पैसे और चेन्नई में 35 पैसे प्रति लीटर तक दो दिनों में सस्ता हो चुका है।



Source Petrol Diesel Price Today : लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल हुआ सस्ता, फटाफट जानिए नए रेट्स
https://ift.tt/3rt7AnL

Post a Comment

0 Comments