ads

कॉपीराइट उल्लंघन केस: कंगना रनौत के खिलाफ मुंबई में दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस, कोर्ट के आदेश पर जांच शुरू

नई दिल्ली। बॉलीवुड में क्वीन के नाम से मशहूर कंगना रनौत अपने अलग ही अंदाज के लिए जानी जाती हैं। विवादों में फंसना जैसे कंगना के लिए आम सी बात हो गई हो। वह आए दिन अपने ट्विट्स से कोई सोशल मीडिया पर हलचल मचाए रखती हैं। ऐसे में हर बार वह अपनी मुसीबतें खुद ही बढ़ाती हुईं नज़र आती हैं। ऐसे में अब कंगना के ऊपर एक और मामला दर्ज हो गया है। जिसमें कंगना के साथ-साथ उनकी बहन पर धोखाधड़ी और कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगा है।

क्यों हुआ कंगना पर धोखाधड़ी का केस दर्ज?

दरअसल, यह नया मामला कंगना की एक पोस्ट और 'दिद्दाः द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर’ नाम की किताब और पोस्ट के बीच संबंध रखता है। कुछ समय पहले कंगना ने उनकी अपकमिंग फिल्म मर्णिकर्णिका रिटर्न्स- द लीजेंड ऑफ दिद्दा बनाने की बात कही थी। जिसके बाद खबरें सामने आई थी कि ‘दिद्दा: द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर’ के लेखक आशीष कौल ने एक्ट्रेस पर कॉपीराइट के उल्लंघन का इल्जाम लगाया था। लेखक ने एक्ट्रेस के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाही और मामला दर्ज करने की मांग की थी।

Kangana Ranaut

मामले में शामिल भाई-बहन का नाम भी

खबरों की मानें तो मुंबई पुलिस ने मामला दर्ज किया है। वहीं बड़ी बात यह भी है कि रंगोली, कंगना ही नहीं इस बार उनके भाई अक्षत रनौत और कमल कुमार जैन का भी नाम इस शिकायत में दर्ज है। बताया जा रहा है कि ब्रांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश पर खार पुलिस ने आईपीएस की धारा 405, 406, 415, 418, 34, और 120 बी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। केस फाइल हो चुका है और इसकी आगे की जांच के आदेश भी दिए जा चुके हैं

यह भी पढ़ें- ब्रिटिश क्वीन को महान बताते हुए कंगना रनौत किया ट्वीट, ट्रोलर्स ने कहा- 'अंग्रेजों से इतना प्यार क्यों?'

Ashish Kaul

कौन हैं आशीष कौल

आपको बता दें कश्मीर की वॉरियर क्वीन कहे जानी वाली 'दिद्दा' के वंशज हैं आशीष कौल। उन्होंने अपने वशंज की शौर्यगाथाओं को उजागर करते हुए ‘दिद्दा: द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर’ के नाम पर किताब लिखी थी। जिसमें उन्हें करीबन 6 साल लगे थे। साथ ही उन्होंने रानी दिद्दा की कहानी का कॉपीराइट भी लिया हुआ है। आशीष कौल ने बताया कि उन्होंने ही मेल कर कंगना को यह स्टोरी भेजी थी। जिसका जवाब आज तक एक्ट्रेस ने दिया नही है। ऐसे में जब कंगना ने इस मुद्दे पर फिल्म बनाने के ऐलान किया तो वह काफी हैरान हो गए थे।



Source कॉपीराइट उल्लंघन केस: कंगना रनौत के खिलाफ मुंबई में दर्ज हुआ धोखाधड़ी का केस, कोर्ट के आदेश पर जांच शुरू
https://ift.tt/2PQdWjE

Post a Comment

0 Comments