ads

जब माता सीता के रोल में नजर आई थीं स्मृति ईरानी

नई दिल्ली: 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' सीरियल से घर-घर में फेमस होने वालीं स्मृति आज भारतीय जनता पार्टी का जाना माना चेहरा हैं। वह काफी वक्त से राजनीति में सक्रिय हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा था जब वह छोटे पर्दे पर राज किया करती थीं। उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में काम किया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्मृति ईरानी माता सीता के किरदार में भी नजर आ चुकी हैं।

रवि चोपड़ा ने बनाई दूसरी 'रामायण'
दरअसल, 90 के दशक में रामानंद सागर की 'रामायण' ने टीआरपी के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। उस वक्त यह टीवी का नंबर वन शो हुआ करता था। शो के सारे कलाकार भी घर-घर में पॉपुलर हो चुके थे। ऐसे में इसकी लोकप्रियता को देखते हुए एक और रामायण बनाने का फैसला किया गया। इस 'रामायण' का निर्देशन रवि चोपड़ा ने किया था। इसका प्रसारण साल 2001 में किया गया। शो में भगवान राम के किरदार में नितीश भारद्वाज नजर आए थे। नितीश ने 'महाभारत' में कृष्ण का किरदार निभाया था। वहीं, माता सीता के किरदार में स्मृति ईरानी नजर आई थीं।

Smriti Irani

स्मृति ईरानी को मिली पहचान
सुरिंदर पाल रावण की भूमिका में दिखे थे। हालांकि रामानंद सागर की 'रामायण' का जादू लोगों के दिलों दिमाग से उतरा नहीं था। इसलिए इस वाली रामायण को खास लोकप्रियता नहीं मिल पाई थी। लेकिन इससे स्मृति ईरानी को अच्छी खासी पहचान मिल गई थी। रवि चोपड़ा की 'रामायण' का प्रसारण साल 2001 से 2002 तक हुआ था। सोशल मीडिया पर आज भी स्मृति ईरानी की पुरानी तस्वीरें वायरल होती रहती हैं।

Smriti Irani

तुलसी के किरदार में रहीं हिट
हालांकि स्मृति ईरानी को असली पहचान मिली थी एकता कपूर के टीवी शो 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से। यह एक पारिवारिक सीरियल था, जिसमें स्मृति तुलसी के किरदार में दिखाई दी थीं। 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' सीरियल हिट रहा था। इस सीरियल से स्मृति इतनी पॉपुलर हो गई थीं कि आज भी लोग उन्हें तुलसी के नाम से जानते हैं। एकता कपूर के इस सीरियल का प्रसारण 2000 से 2008 तक हुआ था। इसके अलावा स्मृति ‘क्या हादसा क्या हकीकत’, ‘मेरे अपने’ जैसे कई सीरियल्स में नजर आईं।

Smriti Irani

मॉडलिंग से की शुरुआत
बता दें कि टेलीविजन से पहले स्मृति मॉडलिंग किया करती थीं। साल 1998 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया सौंदर्य प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। इसमें वह फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रहीं लेकिन जीत नहीं पाईं। इसके बाद उन्होंने मीका सिंह के एक म्यूजिक वीडियो में भी काम किया और फिर साल 2000 में सीरियल 'हम है कल आज कल और कल' से उन्होंने टेलीविजन की दुनिया में कदम रखा।



Source जब माता सीता के रोल में नजर आई थीं स्मृति ईरानी
https://ift.tt/3fdy7Ti

Post a Comment

0 Comments