ads

फरवरी सेशन की जेईई मेन परीक्षा पेपर 2 के नतीजे जारी, यहां से करें चेक

NTA JEE Main 2021 Paper 2 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने फरवरी सेशन की जेईई मेन पेपर 2 के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में उपस्थिति दर्ज करवाई थी, वे आधिकारिक वेबसाइट Jeemain.nta.nic.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए लॉगिन करना होगा।

Click Here For Check Result

जेईई मेन फरवरी सेशन की परीक्षा का आयोजन 23 से 26 फरवरी 2021 तक किया गया था। पेपर 1 परीक्षा के नतीजों की घोषणा 8 मार्च को कर दी गई थी। फरवरी सत्र के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 दिसंबर, 2020 से शुरू हो गई थी। उम्मीदवारों को आवेदन में सुधार के लिए 27 जनवरी से 30 जनवरी, 2021 तक का समय दिया गया था।

Read More: अब इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए 12वीं कक्षा में मैथ्स और फिजिक्स का होना जरुरी नहीं

रिजल्ट ऐसे करें चेक
जेईई मेन पेपर-2 परीक्षा के रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, Jeemain.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए पेपर 2 (बीआर्क/बी प्लान) रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही नई टैब में कैंडिडेट अपना एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन दर्ज कर लॉगिन करें। लॉगिन करने के साथ ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।



Source फरवरी सेशन की जेईई मेन परीक्षा पेपर 2 के नतीजे जारी, यहां से करें चेक
https://ift.tt/38UAqXz

Post a Comment

0 Comments