ads

NBE FET 2021:राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड ने फेलोशिप प्रवेश परीक्षा के लिए मांगे आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

NBE FET 2021: राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड ने फेलोशिप प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए योग्य उम्मीदवारों से आमंत्रित किए हैं। पंजीकरण आज, 4 जनवरी से शुरू होने जा रहा है। बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार एनबीई एएफईटी 2021 इंफॉर्मेशन बुलेटिन ऑफिशियल वेबसाइट, nbe.edu.in पर जारी किया जाएगा। वहीं, बुलेटिन जारी किये जाने के साथ साथ ही फेलोशिप एंट्रेंस टेस्ट 2021 के लिए पंजीकरण यानि एनबीई एएफईटी 2021 रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो जाएगा। जो भी इंटरनेशनल स्टूडेंट्स एफपीआईएस स्कीम के अंतर्गत फेलोशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध कराये जाने वाले अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। एनबीई एएफईटी 2021 रजिस्ट्रेशन के लिए आखिरी तारीख 3 फरवरी निर्धारित की गई है।

Click Here For Official Notification

फेलोशिप एंट्रेंस टेस्ट 14 मार्च को
एनबीई द्वारा जारी एएफईटी 2021 कार्यक्रम के अनुसार 3 फवरवरी तक रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लेने के बाद प्रवेश परीक्षा का आयोजन 14 मार्च 2021 को प्रस्तावित है। साथ ही, परीक्षा के आधार पर एनबीई एएफईटी 2021 रिजल्ट की घोषणा 31 मार्च 2021 को की जाएगी।


फेलोशिप एंट्रेंस टेस्ट
बता दें कि फेलोशिप एंट्रेंस टेस्ट एक क्वालिफाईंग-कम-रैंकिंग परीक्षा है जिसके आधार पर नेशनल बोर्ड (एफएनबी) के कोर्सेस में दाखिला दिया जाता है। एफईटी 2021 के माध्यम से वर्ष 2021 में शुरू होने वाले फेलोशिप कार्यक्रमों में दाखिला दिया जाना है। एफईटी के लिए पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री / प्रोविजिनल पास सर्टिफिकेट (एमडी /एमएस / डीएम / एमसीएच / डीएनबी) या समकक्ष योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर पाएंगे।

वर्ष 2020 के फेलोशिप एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन दिल्ली, मुंबई समेत देश भर के कुल 17 शहरों में किया गया था। हालांकि, इंटरनेशनल स्टूडेंट्स के लिए टेस्ट सेंटर का उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा किया जाता है।



Source NBE FET 2021:राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड ने फेलोशिप प्रवेश परीक्षा के लिए मांगे आवेदन, ऐसे करें अप्लाई
https://ift.tt/3n6vDqc

Post a Comment

0 Comments