ads

CLAT 2021 Revised Schedule: अब 13 जून को आयोजित होगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, पढ़ें पूरी डिटेल्स

CLAT 2021: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के शेड्यूल में संशोधन किया गया है। कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने बुधवार, 6 जनवरी 2021 को क्लैट परीक्षा पोर्टल, consortiumofnlus.ac.in पर फ्रेश नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के अनुसार क्लैट परीक्षा का आयोजन अब 13 जून 2021 को किया जाएगा। वहीं, क्लैट 2021 नोटिफिकेशन में परीक्षा की तिथि 9 मई निर्धारित की गई थी।

Click Here For Online More information

इसलिए बदलना पड़ा शेड्यूल
सीएनएलयू द्वारा जारी नोटिस के अनुसार क्लैट 2021 की तिथि में संशोधन हाल ही जारी किए गए सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के कार्यक्रम को देखते हुए किया गया है। क्लैट की तिथि का बोर्ड परीक्षा की तिथि से क्लैश हो रही थी। सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं में सम्मिलित हुए कई स्टूडेंट्स क्लैट यूजी परीक्षा में सम्मिलित होते हैं। इसकी के चलते प्रवेश परीक्षा तिथि में संशोधन किया गया है।

आवेदन प्रक्रिया
क्लैट 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जनवरी से शुरू हुई थी और इच्छुक उम्मीदवार 31 मार्च 2021 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन के लिए क्लैट परीक्षा पोर्टल, consortiumofnlus.ac.in पर विजिट कर सकते हैं।

आवेदन के लिए पात्रता
क्लैट यूजी 2021 परीक्षा के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 45 फीसदी अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण होना जरुरी है। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए क्वालीफाईंग परीक्षा में 40 फीसदी अंक ही निर्धारित हैं। वहीं, क्लैट पीजी 2021 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण की हो।



Source CLAT 2021 Revised Schedule: अब 13 जून को आयोजित होगा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, पढ़ें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3nnSAVS

Post a Comment

0 Comments