ads

B'day Special: दो बार मौत के मुंह से बचकर आए Sanjay Khan, इस हादसे में करवानी पड़ी थी 73 सर्जरी

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता संजय खान ( Sanjay Khan ) का आज 80वां जन्मदिन है। वह अपने जमाने के मशूहर अभिनेताओं में से एक हैं। उनकी फिल्में आज भी दर्शकों को दिलों में बसती हैं। संजय खान ने बड़े पर्दे पर ही नहीं बल्कि छोटे पर्दे पर भी अपनी अदाकारी का जादू चलाया। वह सीरियल 'द स्वॉर्ड ऑफ टीपू सुल्तान' ( The Sword Of Tipu Sultan ) में मुख्य भूमिका निभाते हुए नज़र आए थे। लेकिन यह सीरियल उनके लिए कई जख्म छोड़ गया। दरअसल, इस सीरियल के वक्त ही उनके साथ एक हादसा हो गया था। कहा जाता है कि वह बाल-बाल बचे थे।

यह भी पढ़ें- आने वाले बच्चे के लिए Kareena Kapoor Khan बनवा रही हैं ड्रीम होम, शेयर की यह खूबसूरत तस्वीर

Sanjay Khan

यह घटना साल 1990 की है। जब संजय खान टीपू सुल्तान के सेट पर शूटिंग के लिए गए थे। तभी सेट पर आग लग गई। उस दौरान सेट पर 40 लोग मौजूद थे। इस भीषण आग में संजय खान बुरी तरह से झुलस गए और 65 प्रतिशत उनका शरीर जल गया। 13 दिन के भीतर में उनकी 73 बार सर्जरी हुई थी। यह सुनकर आप समझ सकते हैं कि यह हादसा कितना बड़ा था। एक इंटरव्यू में अभिनेता ने इस घटना का जिक्र करते हुए बताया था कि उन्होंने कभी सोचा तक नहीं था कि कभी इस तरह की घटना भी उनके साथ होगी। जब सेट पर आग लगी वह पूरी तरह से डर गई थी। वह अपने राइटर के साथ बाहर थे। जब उन्हें पता चला कि सेट पर आग लग गई है। तो वह दरवाज़े खोलने के लिए चिल्लाने लगे। तभी उनके सिर पर कुछ तेजी से आकर गिर गया।

Sanjay Khan

हादसे में संजय खान की हालत इतनी खराब हो गई थी कि डॉक्टर्स ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने की ही नसीहत दे दी थी। लेकिन संजय खान ने बहुत जल्दी रिकवरी की और वह जल्द ही ठीक हो गए। कुछ समय बाद ही वह पूरी तरह से ठीक हो गए और काम करने लगे। इस हादसे के बाद भी उनका क्रेज लोगों में देखने को मिला। वैसे आपको बता दें एक बार मैसूर में एक प्लेन क्रैश हुआ था। जिसमें 55 लोग मारे गए थे।



Source B'day Special: दो बार मौत के मुंह से बचकर आए Sanjay Khan, इस हादसे में करवानी पड़ी थी 73 सर्जरी
https://ift.tt/2LfdGZg

Post a Comment

0 Comments